MP Board Supplementary Result Online Live Check 2024: खुशखबरी चेक करें एमपी बोर्ड 10th 12th सप्लीमेंट्री रिजल्ट ऑनलाइन यहां से

MP Board Supplementary Result Online Live Check 2024: जैसा कि हम सभी जानते हैं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मध्य प्रदेश (MPBSE) के अंतर्गत जितने भी उम्मीदवार नहीं सप्लीमेंट्री के लिए आवेदन किया है वह सबसे पहले अपना “MP Board Supplementary Result Online Live Check 2024” क्योंकि आपको पता है आपको सप्लीमेंट्री रिजल्ट के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है जितने भी उम्मीदवार एमपी बोर्ड की परीक्षा में फेल हो गए थे या फिर उनके बहुत कम नंबर थे उन्होंने सप्लीमेंट्री के लिए आवेदन किया था।

MP Board Supplementary Result Online Live Check 2024
MP Board Supplementary Result Online Live Check 2024

वह सबसे पहले अपने एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट को डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक करें इसके बारे में आपके यहां पर आपकी जानकारी के लिए बता दे. की माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश के द्वारा एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2024 जारी किया जाता है

जिसके लिए सभी छात्र जो एमपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे और एक या एक से अधिक विषय में फेल हो गए थे उनका सबसे पहले अपने supplementary रिजल्ट को चेक करने के बाद कंफर्म करना होगा कि उनके रिजल्ट कितना बदल चुका है उसकी पूरी जानकारी यहां पर आपको मिलने वाली है।

Advertisement
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

सभी विद्यार्थी यहां पर बताए गए तरीके से एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री का रिजल्ट आसान तरीके से सरल तरीके से चेक कर पाएंगे क्योंकि यहां पर डायरेक्ट लिंक आपको दिया जाएगा डायरेक्ट लिंक का मतलब होता है की आधिकारिक वेबसाइट जब काम नहीं करती है ठीक से तो यह काम करता है और आप अपने रिजल्ट को भी चेक कर सकते हैं.

आपको पता होना चाहिए बहुत से ऐसे विद्यार्थी हैं जो एमपी बोर्ड के परीक्षा में परीक्षा देते हैं लेकिन वह बहुत मेहनत भी करते हैं लेकिन सही तरीके से परीक्षा में प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं या फिर परीक्षा में उनके तैयारी के आधार पर परीक्षा में प्रश्न नहीं पूछा जाता है जिसके कारण वह एक या एक से अधिक विषय में फेल हो जाते हैं. अगर आप भी किसी विषय में फेल हो गए थे या फिर आपकी बहुत कम नंबर है तो आपको सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक करना जरुरी रहेगा क्योंकि लंबे समय से सभी विद्यार्थी इंटरनेट पर सर्च कर रहे थे

कि आखिरकार सप्लीमेंट्री रिजल्ट कब आएगा कैसे चेक करें तो आपके लिए खुशखबरी है आगे डायरेक्ट लिंक दिया जा रहा है जहां से आप आसान और सरल तरीके से अपने सप्लीमेंट्री रिजल्ट को डायरेक्ट लिंक वेबसाइट से चेक कर पाएंगे क्योंकि रिजल्ट देखेंगे तो आपके रिजल्ट स्कोर कार्ड में काफी परिवर्तन दिखाई देगा जो की ऑनलाइन माध्यम से रिजल्ट एमपी बीएससी की पोर्टल पर देखने वाले हैं।

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट आपके लिए बहुत खास होने वाला है क्योंकि रिजल्ट में अगर आपके नंबर बढ़ जाते हैं तो आपके प्रतिशत रिजल्ट भी बढ़ जाएगा.

Post NameMP Board Supplementary Result Online Live Check 2024
Board Nameमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड मध्य प्रदेश. (MPBSE)
Exam nameMP Board Class 10th supplementary exams 2024
Result modeOnline
MP Board Supplementary Result Online Live Check 2024Given Below
MP Board Supplementary Result 2024 Kab Aayega?अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में
Official websitempbse.nic.inmpresults.nic.in
Credentials to check resultRoll number and application number

MP Board Supplementary Result 2024 Kab Aayega?

MP Board Supplementary Result 2024 Kab Aayega?: मध्य प्रदेश बोर्ड का सेकेंडरी एजुकेशन एमपीबीएसई ने अभी तक रिजल्ट की तारीख का ऐलान नहीं किया है और आपको यह बता दें की उम्मीद की जा रही है सभी विद्यार्थी जल्द ही अगस्त 2024. के पहले सप्ताह में एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक कर पाएंगे इसका मतलब है सप्लीमेंट्री रिजल्ट अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में mpbse.nic.in पर आएगा उसके बाद आप ऑनलाइन अपने रोल नंबर का प्रयोग करके रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

MP Board Supplementary Result 2024: में उल्लिखित विवरण

  • एमपी बोर्ड विद्यार्थी का नाम
  • माता-पिता का नाम
  • बोर्ड का नाम
  • जन्म तिथि
  • विद्यार्थी का पासपोर्ट साइज फोटो
  • विद्यार्थी के सप्लीमेंट्री विषय के नंबर
  • टोटल प्राप्तांक नंबर
  • प्रैक्टिकल नंबर
  • टोटल प्रतिशत रिजल्ट
  • सप्लीमेंट्री पासिंग मार्क्स

MP Board Supplementary Result 2024 Kaise Check Kare: Steps

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए सभी उम्मीदवार यहां पर नीचे दिए गए निम्नलिखित स्टेप्स का प्रयोग करें:

स्टेप 1: सबसे पहले “MP Board Supplementary Result 2024” चेक करने के लिए सभी उम्मीदवार मध्य प्रदेश बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन mpbse.nic.in पर पहुंचे।
स्टेप 2: अब यहां पर आधिकारिक वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ होम पेज आपके मोबाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
स्टेप 3: यहां से सभी उम्मीदवार अपने एमपीबीएसई. सप्लीमेंट्री रिजल्ट 10th 12th लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अब यहां पर सभी विद्यार्थी के सामने एक नया पेज आ जाएगा।
स्टेप 5: इसमें सभी विद्यार्थी अपने 10th 12th रोल नंबर को दर्ज करें और लॉगिन क्रेडेंशियल विवरण दर्ज करें।
स्टेप 6: अब यहां पर सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2024 आ जाएगा चेक करें।
स्टेप 7: उसके बाद अपने रिजल्ट का पीडीएफ प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखें।

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2024 कब आएगा?

मध्य प्रदेश बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन एमपीबीएसई के द्वारा एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री 10th 12th रिजल्ट 2024 अगस्त 2024 के पहले सप्ताह में mpbse.nic.in पर आएगा।

एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री 10th 12th रिजल्ट कैसे चेक करें?

सभी उम्मीदवार को मध्य प्रदेश बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं 10th 12th सप्लीमेंट्री रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें अपना जन्म तिथि रोल नंबर दर्ज करके सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक करें।

Leave a comment

Free Fire Free Daimond Trick Today: यहां से प्राप्त करें बिल्कुल ही फ्री में डायमंड Free Fire Free Redeem Code India Server: बिल्कुल फ्री में पाए आज का रिडीम कोड Free Fire Redeem Code Today India Server: 101% काम करेगा या रिडीम कोड OB45 Update New Rewards 2024: 100% मिलेगा सभी रिवॉर्ड फ्री में Free Fire Street Strokes Bundle: यहां से प्राप्त करें स्ट्रीट स्ट्रोक्स बंडल